जयपुर एयरपोर्ट पर आयकर विभाग ने दो क्विंटल सोना और 4000 किलो चांदी पकड़ी.

0
774
जयपुर एयरपोर्ट पर आयकर विभाग ने दो क्विंटल सोना और 4000 किलो चांदी पकड़ी.
जयपुर एयरपोर्ट पर आयकर विभाग ने दो क्विंटल सोना और 4000 किलो चांदी पकड़ी
जयपुर एयरपोर्ट पर आयकर विभाग ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दो क्विंटल सोना और 4000 किलो चांदी पकड़ी है. भारी मात्रा में यह सोना और चांदी निजी एयर बस से मुबंई से जयपुर लाई गई थी.
जयपुर एयरपोर्ट पर आयकर विभाग ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दो क्विंटल सोना और 4000 किलो चांदी पकड़ी है. भारी मात्रा में यह सोना और चांदी निजी एयर बस से मुबंई से जयपुर लायी गई थी. इतनी भारी मात्रा में सोना चांदी देखकर आयकर विभाग के अधिकारी भी सकते में आ गए. सोना चांदी लॉजिस्टिक कंपनी के जरिये जयपुर लाया गया था. आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग मामले की जांच में जुटी है.
आयकर विभाग को बड़ी मात्रा में सोना चांदी लाए जाने की मिली गोपनीय सूचना के आधार पर विभाग की टीम शाम को एयरपोर्ट पर पहुंची. वहां गो एयरवेज की एयर बस से आए माल की जांच की. इस एयर बस से चार लोग जयपुर आए थे. एयर बस से एयरकार्गों पर आए सामान की जांच की तो उसमें 200 किलो सोना लोहे के बक्सों और कार्टन में भरा हुआ मिला. इसके साथ ही 4000 हजार किलो चांदी प्लास्टिक के कट्टों में पैकेट्स में भरकर लाई गई थी.
एयरपोर्ट पर बक्सों व कट्टाें में रखा सोना व चांदी । फोटो: न्यूज18 राजस्थान
सोने चांदी से जुड़े कारोबारियों के प्रतिष्ठानों की जांच शुरू
आयकर विभाग ने सामान को लेकर आने वाले यात्रियों से पूछताछ की. प्रारंभिक पूछताछ में मिली जानकारी से आयकर अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए. आयकर विभाग की टीम ने सोने चांदी से जुड़े कारोबारियों के प्रतिष्ठानों की जांच शुरू कर दी है. आयकर विभाग ने इस मामले में अचल जैन नामक कारोबारी के बापू नगर स्थित कार्यालय अचल भवन में भी दस्तावेजों की जांच शुरू की है.
सूत्रों के अनुसार सोने चांदी के जखीरे के मामले में दूसरे ज्वैलर्स के प्रतिष्ठानों पर भी आयकर टीमें जांच कर रही है. आयकर विभाग के अधिकारी सोने चांदी की खरीद फरोख्त के बिल व इन कारोबारियों द्वारा भरे जाने वाले आयकर रिटर्न की जानकारी भी जुटा रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here